Samsung Galaxy Z Flip 7 Price in India : 5000mAh की धांसू बैटरी वाला Flip फोन जल्द होगा लॉन्च

Samsung कम्पनी जल्द ही एक और शानदार फोन Samsung Galaxy Z Flip 7 लेकर मार्केट में तबाही मचाने आ रहा है। इसमें हमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। अगर बात करें इसमें कैमरे की तो, इसमें हमें 16 मेगापिक्सल का पावरफुल कैमरा बैक में देखने को मिलने वाला है, इसके साथ-साथ साइड में हमें फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें हमें 5000mAh की एक बड़ी और पावरफुल बैटरी देखने को मिलेगी। जिससे यूजर फोन का अधिक से अधिक समय तक इस्तेमाल कर पाएगा। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Samsung Galaxy Z Flip 7 Price in India, Specs और Launch Date के बारे में जानेंगे।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Specifications

Samsung की Z Flip Series का यह एक अपग्रेडेड फोन होगा। जहां तक इसके फीचर्स की बात है, तो इसमें हमें 16-16 मेगापिक्सल के दो दमदार कैमरे बैक पैनल में देखने को मिलेंगे। तथा 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फ्रंट में देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें हमें 256GB का एक तगड़ा स्टोरेज देखने को मिलेगा। आइये ऐसे ही अन्य सारे शानदार फीचर्स के बारे में हम टेबिल की सहायता से जानते हैं-

General
₹102,990 (Expected Price)
Rumoured (Market Status)
Display
6.9 inches, AMOLED
398 ppi
Punch Hole Display
FHD
1080 x 2460 pixels
Camera
16MP + 16MP Dual Rear Camera
1920×1080 @ 30 fps
Digital Zoom, Auto Flash, Face detection, Touch to focus
12MP Single Front Camera
Technical
Android v14
Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 Chipset
3.2 GHz, Octa Core Processor
Adreno 730
12GB RAM
256GB Memory
64 bit Architecture
Connectivity
4G, 5G Network
Bluetooth v5.3, Wi-Fi 4
USB Type-C
Battery
5000mAh Battery
Li-Polymer Battery
67W Fast Charging
Sensors
Light sensor, Proximity sensor, Accelerometer, Compass, Gyroscope

Samsung Galaxy Z Flip 7 Display

Samsung के इस फोन में आपकों 6.9 Inches की AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी। जो की एक Punch Hole डिस्पले होगी। इसमें हमें 1080×2460 px का स्क्रीन रेजोल्यूशन देखने को मिलेगा, तथा 398ppi की पिक्सल डेंसिटी देखने को मिलती है। यह एक FHD डिस्प्ले होगी।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Camera

Samsung Galaxy Z Flip 7 Launch Date

अगर इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें आपको 16-16 मेगापिक्सल के दो कैमरे देखने को मिलते हैं। इसमें आपको 1920×1080 @ 30 fps की रेयर वीडियो रिकॉर्डिंग क्वालिटी देखने को मिलती है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का तगड़ा सेल्फी कैमरा में देखने को मिलता हैं। जिसमें हमें 1920×1080 @ 30 fps की वीडियो रिकॉर्डिंग क्वालिटी देखने को मिलती है।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Battery

इस फोन में हमें 5000mAh की एक बड़ी और पावरफुल बैटरी देखने को मिलती है। जो की एक Li-Polymer की नॉन रिमूवेबल बैटरी होगी। इसके अलावा इसमें हमें 67 वाट की फास्ट चार्जिंग देखने को मिलती है, तथा इसमें हमें USB Type-C का चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलता है।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Processor

Samsung Galaxy Z Flip 7 Camera

Android v14 पर आधारित इस फोन में हमें स्नैपड्रेगन का शानदार प्रोसेसर देखने को मिलता है, Octa Core पर बेस्ड इसमें हमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 का चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिलता हैं, तथा 3.2 GHz की क्लॉक स्पीड देखने को मिलती है, इसके अलावा इसमें हमें Adreno 730 का ग्राफिक्स कार्ड देखने को मिलता है, जिससे यूजर्स को इस फोन में अच्छे ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Memory

फोन की अच्छी परफॉर्मेंस के लिए एक बेहतर रैम का होना आवश्यक है। इस फोन में हमें 12GB की बेहतरीन रैम देखने को मिलती है जो कि फोन की परफॉर्मेंस को स्मूथ बनाती है, इसके अलावा इसमें हमें 256GB का धांसू स्टोरेज देखने को मिलता है। जिससे यूजर्स बिना किसी परेशानी के अधिक से अधिक मीडिया फाइल्स को फोन में स्टोर कर सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Network

Samsung के इस फोन में हमें ड्यूल सिम स्लॉट देखने को मिलता है। जिसमें यूजर्स नैनो सिम का उपयोग कर सकता है। इस फोन में हमें 4G एवं 5G दोनों नेटवर्क कनेक्टिविटी देखने को मिलती है। तथा इसमें हमें Wi-Fi 4 एवं Bluetooth v5.2 जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Price in India

Samsung Galaxy Z Flip 7 Specs

Samsung अपनी Z Flip Series के नये फोन को लेकर ग्राहकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, सभी ग्राहक इस फोन की कीमत जानने के लिए बड़े ही बेसबर दिख रहे हैं। परंतु कंपनी ने अभी इसकी कीमत को लेकर कोई अधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, पर मीडिया खबरों के मुताबिक यह फोन ₹1,02,990 की अनुमानित कीमत पर भारतीय बाजार में देखने को मिल सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 7 Launch Date

जब से Samsung के इस फोन के बारे में ग्राहकों को पता चला है, उनकी खुशी दोगुनी हो गई है। सभी इस फोन के बारे में ही बात कर रहे हैं, उनको इस फोन के फीचर्स बहुत पसंद आ रहे हैं, Flip फोन यूजर्स के लिए यह एक एडवांस फोन होने वाला है। सभी इस फोन की लॉन्च डेट के बारे में जानने को उत्सुक नजर आ रहे हैं। परंतु अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी लांचिंग को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई हैं, पर आने वाले समय में जल्द ही इससे जुड़ी खबरें सामने आ सकती है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने Samsung के आने वाले नए फोन Samsung Galaxy Z Flip 7 के Price, Features और Launch Date के बारे में जाना हैं। हमारा उद्देश्य Technology से जुड़ी सभी खबरें सबसे पहले आप तक पहुँचाना हैं। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों तथा परिवार वालों के साथ इस आर्टिकल को शेयर करें। और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े – Oppo Reno 14 Pro Price in India : 64MP के पावरफुल कैमरे वाला Oppo का यह फोन कर देगा iPhone की छुट्टी

Mr. Viraj Mishra is the Founder and C.E.O. of Nuwye Times. He is a very genius man. He is well aware of the perception of the readers. So they guide us on how to deliver high-quality news to readers.

2 thoughts on “Samsung Galaxy Z Flip 7 Price in India : 5000mAh की धांसू बैटरी वाला Flip फोन जल्द होगा लॉन्च”

Leave a Comment