Realme GT 8 Pro Price in India : 50 मेगापिक्सल के पावरफुल कैमरे वाला फोन जल्द देगा दस्तक

Realme GT 8 Pro Price in India – फोन निर्माता कंपनी Realme अपने पावरफुल फोन Realme GT 8 Pro को लेकर मार्केट में कब्जा करने आ रही है। इसमें मिलने वाले बेमिसाल फीचर्स जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। जब आपको पता चलेगा कि इसमें 50 मेगापिक्सल का एक तगड़ा सेल्फी कैमरा फ्रंट में मिलने वाला है। तो सेल्फी लवर्स की तो बल्ले-बल्ले होने वाली है। इसके अलावा इसमें 6500mAh की सबसे पावरफुल बैटरी देखने को मिलने वाली है। यह एक एडवांस्ड 5G फोन होने वाला है। ऐसे ही और ढेर सारे फीचर्स के बारे में तथा Realme GT 8 Pro Price और Launch Date के बारे में हम इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे।

Realme GT 8 Pro Specifications

Realme के इस पावरफुल फोन में मिलने वाले फीचर्स ग्राहकों को दीवाना बना लेंगे। इस फोन में हमें ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलने वाला है। तथा इस फोन के बैक पैनल में हमें 50 मेगापिक्सल का रेयर कैमरा देखने को मिलने वाला हैं। इसके साथ-साथ इसमें हमें इसमें स्नैपड्रेगन का लेटेस्ट जेनरेशन वाला पावरफुल प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है। ऐसे ही बेहतरीन फीचर्स के बारे में हम टेबिल की मदद से जानेंगे-

General
₹59,999 (Expected)
Rumoured (Status)
Display
6.8 inches
AMOLED
20:09 Aspect Ratio
450 ppi Pixel Density
144Hz Refresh Rate
Punch Hole Display
Camera
50MP + 50MP + 50MP Triple Rear Camera
Digital Zoom, Auto Flash, Face detection, Filters, Touch to focus
50MP Single Front Camera
Technical
Android v15
Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 Chipset
3.3 GHz Clock Speed
Octa Core Processor
Adreno 750 GPU
12GB RAM
256GB Memory
Connectivity
4G, 5G Network
Bluetooth v5.4, Wi-Fi 7
USB Type-C
Battery
6500mAh Battery
Li-Polymer Battery
120W Flash Charging
Sensors
Light sensor, Proximity sensor, Accelerometer, Compass, Gyroscope

Realme GT 8 Pro Camera

इस फोन के बैक पैनल में हमें एक शानदार ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने का मिलने वाला है, जिसमें हमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 50 मेगापिक्सल का सेकेंडरी तथा 50 मेगापिक्सल का टर्शियरी कैमरा देखने को मिलने वाला है। जिसमें हमें 3840×2160 @ 30fps तथा 1920×1080 @ 30fps की वीडियो रिकॉर्डिंग क्वालिटी देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसमें हमें डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन जैसे फीचर्स भी देखने को मिलने वाला है। तथा इस फोन के फ्रंट पैनल में हमें 50 मेगापिक्सल का सिंगल सेल्फी कैमरा देखने को मिलने वाला हैं।

Realme GT 8 Pro Display

Realme GT 8 Pro Specs

इस फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की साइज 6.8 Inches होने वाली है जोकि एक AMOLED डिस्प्ले होगी। जिसमें हमें 450 ppi की पिक्सल डेंसिटी देखने को मिलने वाली है। यह एक पंच होल डिजाइन वाली डिस्प्ले होने वाली है। जिसमें हमें 144Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिलने वाला है।

Realme GT 8 Pro Memory

इस फोन में हमें 12GB की एक तगड़ी रैम देखने को मिलने वाली है। जिससे यूजर्स को इस फोन में फास्ट प्रोसेसिंग देखने को मिलेगी। इसके साथ इस फोन में हमें 256GB का एक गजब का मैसिव स्टोरेज देखने को मिलने वाला है। जिसे यूजर्स अधिक से अधिक फाइल्स को फोन में बिना किसी परेशानी के स्टोर कर पाएगा। यह एक नॉन एक्सपेंडेबल स्टोरेज होने वाला है।

Realme GT 8 Pro Processor

Android v15 पर आधारित इस फोन में स्नैपड्रेगन का एक शक्तिशाली प्रोसेसर देखने को मिलने वाला हैं। Octa core बेस्ड इस फोन में हमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 4 का चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है। जिसमें हमें 3.3 GHz की क्लॉक स्पीड देखने को मिलने वाली है तथा इसमें हमे 64 bit का आर्किटेक्चर देखने को मिलने वाला हैं। इसके अलावा इसमें हमें Adreno 750 का ग्राफिक्स कार्ड देखने को मिलने वाला है, जिससे यूजर्स को इस फोन में अच्छे ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे।

Realme GT 8 Pro Battery

Realme यूजर्स को इस फोन में अच्छा बैटरी बैकअप देखने को मिला हैं। यह एक 6500mAh की पावरफुल बैटरी वाला एक शानदार फोन होने वाला है। जोकि एक Li-Polymer की नॉन रिमूवेबल बैटरी होने वाली है। जिसमें हमें 120 वाट की फ्लैश चार्जिंग देखने को मिलने वाली है। इसके अलावा इसमें हमें USB Type-C का चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलने वाला है।

Realme GT 8 Pro Network

Realme के इस फोन में हमें नैनो सिम बेस्ड ड्यूल सिम स्लॉट देखने को मिलने वाला है। जिसमें हमें 4G एवं 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी देखने को मिलने वाली है। इस फोन में मिलने वाली 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी इस फोन को एडवांस बनाती है। इसके अलावा इस फोन में हमें Bluetooth v5.4 तथा Wi-Fi 7 जैसे फीचर्स भी देखने को मिलने वाले हैं।

Realme GT 8 Pro Price in India

Realme GT 8 Pro Price

जबसे ग्राहकों को Realme कंपनी के इस पावरफुल फोन के बारे में पता चला है, सब इसके फैन हो गए हैं। सबको इसके शानदार फीचर पसंद आ रहे हैं। सभी इसकी कीमत जानने के लिए बेकरार दिखाई दे रहे हैं। परंतु कंपनी के द्वारा अभी इसकी कीमत से जुड़ी कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट सामने नहीं आई है, परंतु मीडिया खबरों की माने, तो यह फोन ₹59,999 की अनुमानित कीमत पर भारतीय बाजारों में देखने को मिल सकता है।

Realme GT 8 Pro Launch Date

Realme कंपनी के आने वाले इस नए फोन की खबर ने मानो फोन मार्केट गर्मा-गर्मी का माहौल बना दिया है। सभी ग्राहक इस फोन को लेकर खुश नजर आ रहे हैं। सभी इसकी लॉन्चिंग डेट जानने के लिए उत्सुक है। परंतु कंपनी की तरफ से अभी इसकी लॉन्च डेट से जुड़ी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। परंतु जल्द ही इससे जुड़ी खबरें सामने आ सकती है।

Conclusion

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने Realme के आने वाले नए फोन Realme GT 8 Pro के Price, Features और Launch Date के बारे में जाना हैं। हमारा उद्देश्य Technology से जुड़ी नयी खबरें सबसे पहले आप तक पहुँचाना हैं। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े – Vivo S20 Pro Price in India : 108MP के तगड़े कैमरे वाला फोन उड़ायेगा iPhone के होश

Mr. Viraj Mishra is the Founder and C.E.O. of Nuwye Times. He is a very genius man. He is well aware of the perception of the readers. So they guide us on how to deliver high-quality news to readers.

1 thought on “Realme GT 8 Pro Price in India : 50 मेगापिक्सल के पावरफुल कैमरे वाला फोन जल्द देगा दस्तक”

Leave a Comment