Realme 14 Pro Plus Price in India : 100 मेगापिक्सल के शानदार कैमरे वाले फोन के आगे iPhone भी है फीका

Realme अपना एक और सॉलिड फोन Realme 14 Pro Plus लेकर मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ रही है। इस फोन में आपको एकदम बेस्ट कैमरे देखने को मिलने वाले हैं। जिनके आप दीवाने हो जाएंगे। इस फोन के बैक पैनल में 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी रेयर कैमरा देखने को मिलने वाला है। जिससे आप बेहतरीन फोटो खींच पाएंगे। इसके अलावा इस फोन में 5000mAh की एक पावरफुल बैटरी देखने को मिलती है जिसमें हमें तगड़ा बैटरी बैकअप देखने को मिलने वाला है। आइऐ आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Realme 14 Pro Plus Price in India, Specs और Launch Date के बारे में जानेंगे।

Realme 14 Pro Plus Specifications

Realme के इस फाडू फोन में एकदम तगड़े फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। यह एक 5G नेटवर्क वाला फोन होने वाला है, जिसमें हमें ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें हमें स्नैपड्रेगन का एक बेहतरीन प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है। तथा इसमें हमें 256GB का शानदार मैसिव स्टोरेज भी देखने को मिलने वाला है। ऐसे ही अन्य पावरफुल फीचर्स के बारे में हम तालिका की सहायता से जानेंगे-

General
₹34,999 (Expected)
Rumoured (Status)
Display
6.8 inches, AMOLED
1080 x 2412 px Screen Resolution
93% Screen to Body Ratio
394 ppi Pixel Density
120Hz Refresh Rate
Punch Hole Display
Camera
100MP + 8MP + 64MP Triple Rear Camera
Digital Zoom, Auto Flash, Face detection, Touch to focus
32MP Single Front Camera
Technical
Android v15
Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 Chipset
2.4 GHz Clock Speed
Octa Core Processor
Adreno 740 GPU
12GB RAM
256GB Memory
Connectivity
4G, 5G Network
Bluetooth v5.2, Wi-Fi 6E
USB Type-C
Battery
5000mAh Battery
Super VOOC Charger
120W Fast Charging
Sensors
Light sensor, Proximity sensor, Accelerometer, Compass, Gyroscope

Realme 14 Pro Plus Display

इस फोन में 6.8 इंचेज की एक बड़ी स्क्रीन देखने को मिलने वाली है। जोकि एक पंच होल डिजाइन वाली फुल एचडी डिस्प्ले होने वाली है, इसमें हमें 394ppi की पिक्सल डेंसिटी देखने को मिलने वाली है तथा इसमें हमें 1080×2412 px का स्क्रीन रेजोल्यूशन देखने को मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें हमें 120Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिलने वाला है। तथा इसमें हमें स्क्रीन टू बॉडी Ratio 93% देखने को मिलने वाला है।

Realme 14 Pro Plus Camera

Realme 14 Pro Plus Specs

इस फोन के फ्रंट पैनल में 32 मेगापिक्सल का एक सिंगल पावरफुल कैमरा देखने को मिलता है, जिससे यूजर्स बेहतरीन सेल्फी क्लिक कर पाएगा। तथा इस फोन के बैक पैनल में ट्रिपल लेयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है जिसमें 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा तथा 64 मेगापिक्सल का टर्शियरी कैमरा देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन जैसे फीचर भी देखने को मिलते हैं।

Realme 14 Pro Plus Processor

Android v15 पर आधारित इस फोन में स्नैपड्रेगन का एक शक्तिशाली प्रोसेसर देखने को मिलने वाला हैं। Octa core बेस्ड इस फोन में हमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 का चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है। जिसमें हमें 2.4 GHz की क्लॉक स्पीड देखने को मिलने वाली है तथा इसमें हमे 64 bit का आर्किटेक्चर देखने को मिलने वाला हैं। इसके अलावा इसमें हमें Adreno 740 का ग्राफिक्स कार्ड देखने को मिलने वाला है, जिससे यूजर्स को इस फोन में अच्छे ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे।

Realme 14 Pro Plus Memory

इस फोन में 12GB की एक पावरफुल रैम देखने को मिलने वाली है, जोकि इस फोन की इंटरनल प्रोसेसिंग को और भी स्मूथ एवं फास्ट बनाती है। इसके अलावा इसमें हमें 256GB का मैसिव स्टोरेज देखने को मिलता है। जो कि नॉन एक्सपेंडेबल स्टोरेज होने वाला है। इस फोन के अन्य रैम एवं स्टोरेज वेरिएंट के बारे में अभी कोई खबर नहीं है, परंतु इसके अन्य वेरिएंट भी लॉन्च हो सकते हैं।

Realme 14 Pro Plus Battery

Realme 14 Pro Plus Launch Date

यूजर को एक अच्छे बैटरी बैकअप वाले फोन की तलाश होती है। जिससे फोन को बिना किसी रूकावट अधिक समय तक इस्तेमाल किया जा सके। Realme के इस फोन में 5000mAh की धांसू बैटरी देखने को मिलती है। जोकि Li-Polymer की एक नॉन रिमूवेबल बैटरी होने वाली है। इसके साथ-साथ इसमें हमें 120W की Super VOOC Fast चार्जिंग देखने को मिलती है। इसके अलावा इसमें USB Type-C का चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलता है।

Realme 14 Pro Plus Network

तेजी से बदलती हुई इस दुनिया में सभी को हाई स्पीड नेटवर्क चाहिए, ऐसे में सभी फोन निर्माता कंपनी भी 5G नेटवर्क को प्राथमिकता दे रही है। Realme के इस फोन में हमें 4G नेटवर्क के साथ-साथ 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी भी देखने को मिलती है। जो इस फोन को आधुनिक बनाती है। इसके अलावा इसमें हमें ब्लूटूथ v5.2 देखने को मिलता हैं। तथा इसमें हमें Wi-Fi 6E देखने को मिलता है।

Realme 14 Pro Plus Price in India

Realme के इस फोन में मिलने वाले फीचर्स काबिले तारीफ है। इस फोन में मिलने वाला तगड़ा कैमरा यूजर्स को खासा पसंद आ रहा है। जहां तक इसकी कीमत की बात है, तो काफी कयास लगाए जा रहे हैं। परंतु कंपनी ने अभी इसकी कीमत से जुड़ी कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की है परंतु खबरों की माने तो यह फोन ₹34,999 की कीमत पर भारतीय बाजारों मे लॉन्च हो सकता है।

Realme 14 Pro Plus Launch Date

Realme 14 Pro Plus Price

Realme का यह एक और बेहतरीन फोन होने वाला है, जिसमें हमे तगड़े फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। जब से इस फोन के बारे में यूजर्स को पता लगा है वह बस इसी फोन के बारे मे बात कर रहे हैं सभी इसकी लॉन्चिंग डेट जानने के लिए बेकरार है। परंतु Realme कंपनी की तरफ से अभी इसकी लॉन्चिंग डेट से जुड़ी कोई भी अधिकारिक टिप्पणी या बयान जारी नहीं किया गया है परंतु जल्द ही इससे जुड़ी खबरें सामने आ सकती है।

Conclusion

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने Realme के आने वाले नए फोन Realme 14 Pro Plus के Price, Features और Launch Date के बारे में जाना हैं। हमारा उद्देश्य Technology से जुड़ी नयी खबरें सबसे पहले आप तक पहुँचाना हैं। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े – iQOO Z11 Price in India : 64 मेगापिक्सल के पावरफुल कैमरे वाला फोन जल्द देगा दस्तक

Mr. Viraj Mishra is the Founder and C.E.O. of Nuwye Times. He is a very genius man. He is well aware of the perception of the readers. So they guide us on how to deliver high-quality news to readers.

Leave a Comment